Best AdSense Alternatives to Consider for Your Website in 2020 in hindi - how to earn money online

best

Facebook SDK

Monday, August 24, 2020

Best AdSense Alternatives to Consider for Your Website in 2020 in hindi

Best AdSense Alternatives to Consider for Your Website in 2020 in hindi

 Google AdSense आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर विज्ञापनों के माध्यम से ऑनलाइन पैसे कमाने का एक लोकप्रिय साधन है, लेकिन यह वहाँ से बाहर निकलने का एकमात्र विकल्प नहीं है। बहुत सारे ऐडसेंस विकल्प हैं जिन्हें आप देखना चाहते हैं।


चाहे आपने अभी तक एक AdSense खाता स्थापित नहीं किया है, आपको इसे स्वीकृत करने में परेशानी हो रही है, या आप अपनी आय को दो गुना करना चाहते हैं, कई अलग-अलग वैकल्पिक विज्ञापन कार्यक्रम हैं जो शानदार सुविधाएँ प्रदान करते हैं और आपको अतिरिक्त आय करने की अनुमति देते हैं ।

Google adsense क्या है?

 Adsense Google द्वारा संचालित एक विज्ञापन कार्यक्रम है। 2003 में शुरू किया गया, यह ब्लॉगर्स और वेबमास्टर्स के लिए सबसे लोकप्रिय विज्ञापन नेटवर्क में से एक है जो अपनी वेबसाइटों का मुद्रीकरण करता हैं।

आपने शायद उन्हें पूरे वेब पर देखा है। वे कुछ इस तरह दिखते हैं:
 
गुगल एडसेंस

एडसेंस के लिए किस प्रकार की वेबसाइट बेस्ट है?

किसी भी प्रकार की वेबसाइट Google AdSense का उपयोग कर सकती है। लेकिन कुछ प्रकार हैं जो उन पर Adsense ads चलाने के लिए बेहतर हैं

चलिए देखते हैं कि ऐडसेंस के लिए किस प्रकार की वेबसाइटें सबसे अच्छी हैं:

ब्लॉग - सबसे आम लोगों में से एक। यदि आप एक ब्लॉगर हैं और आप लगातार दर्शकों के लिए उच्च-गुणवत्ता की सामग्री प्रकाशित कर रहे हैं, तो विज्ञापन आपकी सामग्री का मुद्रीकरण करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।

फ़ोरम - ब्लॉग पोस्ट लिखने के बजाय, फ़ोरम लोगों के लिए एक विषय के आसपास बातचीत करने का एक शानदार तरीका है, साथ ही साथ कुछ ऐडसेंस राजस्व भी पैदा करते हैं।

फ्री ऑनलाइन टूल - यदि आप एक ऐसी साइट चलाते हैं जो मुफ़्त टूल या सेवा प्रदान करती है, तो लागतों को ऑफसेट करने का एक तरीका विज्ञापनों के साथ है।

मुझे एडसेंस के Alternatives की तलाश क्यों करनी चाहिए?


Google Adsense कई वर्षों से ब्लॉगर्स के लिए अपनी साइटों से पैसे कमाने के प्रमुख तरीकों में से एक है।

वास्तव में, सही आला, अच्छी सामग्री और लगे हुए दर्शकों के साथ, आपकी साइट अच्छी मात्रा में राजस्व उत्पन्न कर सकती है। 

लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह एकमात्र विकल्प है।

वहाँ कई विकल्प हैं ।

हो सकता है कि आपके पास पहले से ही एक Adsense खाता हो, लेकिन आप अपनी आय की धाराओं में विविधता लाना चाहते हैं। या हो सकता है कि आप Adsense के विज्ञापनों को चालू रखना चाहते हैं और कुछ अतिरिक्त स्ट्रीम जोड़ सकते हैं।

हो सकता है कि फिर से आप अपने विज्ञापन स्थान से अधिक से अधिक पैसा कमा रहे हों, जितना आप वर्तमान में Adsense से कमा रहे हैं।

सर्वश्रेष्ठ Google AdSense के Alternatives

  • Media.net
  • PropellerAds
  • Amazon Native Shopping Ads
  • Adversal
  • Sovrn // Commerce (Formerly VigLink)
  • Skimlinks
  • Monumetric
  • InfoLinks
  • ylliX
  • Evadav
  • PopCash
  • PopAds
  • RevContent
  • Adsterra
  • OIO Publisher
  • SHE Media
  • Adrecover
  • MadAds Media
  • Bidvertiser
  • Adbuff
  • BuySellAds
  • AdClickMedia

1.Media.net

Media.net याहू और बिंग द्वारा संचालित एक प्रत्यक्ष ऐडसेंस प्रतियोगी है। यह दुनिया के सबसे बड़े प्रासंगिक विज्ञापन नेटवर्क में से एक है और इसका उपयोग पूरी दुनिया में घरेलू नामों से किया जाता है।

इसके प्रासंगिक विज्ञापन आपको याहू से खोजों के लिए विशेष पहुंच के साथ अपनी सामग्री का मुद्रीकरण करने की अनुमति देते हैं! बिंग नेटवर्क। बाज़ार आपको सामग्री-संचालित प्रकाशकों तक पहुँच प्रदान करता है, जिससे आप अपने विज्ञापन राजस्व को अधिकतम कर सकते हैं और एक विशाल खोज बाज़ार का लाभ उठा सकते हैं।

Media.net एक सर्वर-साइड हेडर बिडिंग प्लेटफॉर्म विकसित करने वाला पहला था, जिसे पूरी तरह से प्रबंधित किया जा सकता है, जिससे आप न्यूनतम प्रयास के साथ प्रोग्रामेटिक डिस्प्ले का अधिकतम उपयोग कर सकते हैं।

media.net




2.PropellerAds

PropellerAds एक बड़ा विज्ञापन नेटवर्क है जो बैनर, प्रायोजित लिंक, पुश सूचनाओं जैसे विज्ञापनों की एक श्रृंखला प्रदान करता है, और आपको 1 बिलियन उपयोगकर्ताओं तक पहुँचने की अनुमति देता है।

इसे स्व-सेवा मंच एक सरल विज्ञापन निर्माता के साथ उपयोग करना आसान है जो आपको अपने वेबसाइट को कम से कम परेशानी के चलने की  अनुमति देता है। बहुत सारे लक्ष्यीकरण विकल्प और वास्तविक समय प्रदर्शन माप के साथ, आप अपने अभियानों को बेहतर बनाने के लिए प्रतिक्रियात्मक रूप से काम कर सकते हैं।

इसमें स्वचालित विज्ञापन अनुकूलन भी शामिल है, जहाँ आपकी सेटिंग्स AI द्वारा ठीक-ठाक हैं, आपको मैन्युअल प्रयास के बिना प्रत्येक विज्ञापन के लिए सर्वोत्तम रूपांतरण दे रही है।






3.Amazon Native Shopping Ads


ब्लॉगर और अन्य साइट के मालिक लंबे समय से अतिरिक्त राजस्व उत्पन्न करने के लिए अमेज़ॅन के सहबद्ध कार्यक्रम का उपयोग कर रहे हैं, लेकिन अमेज़ॅन नेटिव शॉपिंग विज्ञापन आपकी वेबसाइट को मुद्रीकृत करने के लिए एक और उच्च-इनाम तरीका प्रदान करते हैं।

AdSense विज्ञापनों के समान, अमेज़न मूल निवासी खरीदारी विज्ञापन प्रासंगिक हैं, इसलिए वे पृष्ठ सामग्री और कीवर्ड के आधार पर प्रासंगिक उत्पादों को प्रदर्शित करते हैं। यदि कोई उपयोगकर्ता विज्ञापन पर क्लिक करने के बाद खरीदारी करने जाता है, तो आपको इस बिक्री से एक कमीशन मिलता है, फिर चाहे वह उस आइटम के लिए हो, जिस पर क्लिक किया गया था।

अमेज़ॅन दुनिया में शीर्ष ईकॉमर्स साइट है, और उनकी रूपांतरण दर किसी अन्य ईकॉमर्स प्रतियोगी की तुलना में बहुत अधिक है। आप बहुत कम प्रयासों के साथ निष्क्रिय राजस्व के लिए इस बेजोड़ यातायात और रूपांतरण दर का लाभ उठा सकते हैं।





4.Adversal

एडवरसाल एक स्व-सेवा विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म है जो आपको कुछ ही मिनटों में अपने विज्ञापन स्थापित करने की अनुमति देता है।

इसका स्मार्ट इंटरफ़ेस आपको अभियान शुरू करने, रोकने और रोकने की अनुमति देता है, जिससे इसे उपयोग करना आसान और सहज हो जाता है। एक बार जब आप सब कुछ सेट कर लेते हैं, तो आप इसे काम करने के लिए छोड़ सकते हैं। 


Adversal



5.Sovrn 

Sovrn // कॉमर्स लीवरेज, इनसाइट और ऑटोमेशन के साथ कंटेंट-संचालित-कॉमर्स के माध्यम से प्रकाशकों को राजस्व बचाता है।

संबद्ध लिंक में नियमित उत्पाद लिंक को परिवर्तित करके, सोव्रन // कॉमर्स आपको क्लिक और परिणामी बिक्री से निष्क्रिय राजस्व उत्पन्न करने की अनुमति देता है।


विमुद्रीकरण उपकरण आपके ट्रैफ़िक के लिए विज्ञापनदाताओं के बीच प्रतिस्पर्धा पैदा करते हैं, जिससे आपको सर्वोत्तम मूल्य मिल सकता है। गहराई से अंतर्दृष्टि आपको दिखाती है कि कौन से उत्पाद और विज्ञापनदाता आपको सबसे अधिक पैसा कमाते हैं ताकि आप अपने प्रदर्शन को अनुकूलित कर सकें। प्रक्रिया के स्वचालन का मतलब है कि आप सहबद्ध राजस्व पर नज़र रखने के बजाय महान सामग्री बनाने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

तो  बस अब मुझे लगता है की आप समझ गये होंगे की आपको क्या करना है और कौन सा Alternative सही है । 


Best Google AdSense Alternatives


No comments:

Post a Comment

any problem pleas comment now

RRR FULL MOVIE DAWNLOAD HINDI DUBBED FILMIZILA

 RRR FULL MOVIE DAWNLOAD HINDI DUBBED  RRR FULL MOVIE HINDI COMMING SOON JAISE HI MOVIE AAYEGI APAKO MIL JAYEGA   RRR FULL MOVIE DAWNLOAD  R...