ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके || Make Online India Free Home 2020 - 2021in Hindi? - how to earn money online

best

Facebook SDK

Saturday, August 22, 2020

ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके || Make Online India Free Home 2020 - 2021in Hindi?

 4 तरीके हर दिन ऑनलाइन $ 100 कमाने के लिए FREE 

मैं कई वर्षों से एक वित्तीय सलाहकार और बिजनस मैंन हूं, और मुझे ओनलाइन कुछ बड़ी सफलताएं मिली हैं। जिनसे इन दिनों में मुझे एक बड़ी रकम मिलती है या मेरा एक विचार अच्छी तरह से काम करता है, यह पूरी तरह से गर्व से अभिभूत नहीं है।      

फिर भी, मेरी पहले की सफलताओं में से कोई भी पहले दिन की तुलना नहीं करता है जब मैंने 24 घंटे की अवधि के भीतर इंटरनेट पर $ 100 बनाया। Google से $ 100 का चेक प्राप्त करने के बारे में कुछ कहना मेरे लिए बुरा लगा - भले ही मैं अपने करियर में छह से अधिक आंकड़े अर्जित कर रहा था।
यह मेरे लिए एक गेम-चेंजिंग पल था क्योंकि इस अहसास ने मुझे इस अद्भुत ऑनलाइन यात्रा को शुरू करने में मदद की, जिसके लिए मैं बहुत आभारी हूं।





एक ही दिन में $ 100 या अधिक ऑनलाइन पैसे बनाने के 4 तरीके

हालांकि यह एक लंबा समय रहा है जब मेरे पास अपना पहला $ 100 ऑनलाइन payday था, तब से मैंने ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए विभिन्न रणनीतियों  के बारे में सीखा है। और मैं उन सभी को एक-एक करके आपके साथ साझा करना चाहता हूं। लेकिन पहले, मैं आपको मेरी और मेरी कहानी के बारे में थोड़ा  बताना चाहता हु ।

लगभग दस साल पहले, मैंने एक ब्लॉग शुरू किया था जिसका नाम है Good food day। जबकि मेरी वेबसाइट अब निष्क्रिय आय बनाती है, मैंने शुरू में अपने वित्तीय नियोजन अभ्यास के लिए एक मार्केटींग टूल के रूप में अपना ब्लॉग बनाया था।

उस समय, मुझे ऑनलाइन मार्केटिंग, सोशल मीडिया या एसईओ के बारे में कुछ भी पता नहीं था। वास्तव में, मैं इस तथ्य से अनजान था कि  ऑनलाइन पैसा भी कमा सकते हैं। सौभाग्य से, मुझे कुछ तरीको से पता चला या कहे तो, जिन्होंने मुझे दिखाया कि मैं अपनी ऑनलाइन उपस्थिति का उपयोग वास्तविक पैसे कमाने के लिए कर सकता हूं। यह मेरे लिए इतनी बड़ी बात थी, तब मुझे बस, एक ही रास्ता दिखा कि पैसा कैसे कमाना है, बाहर जाकर और अधिक ग्राहक प्राप्त करना है। मुझे उस समय यह पता नहीं चला की कैसे , लेकिन मैने यह फैसला किया की अपनी पूर्णकालिक नौकरी को ब्लॉगिंग आय के साथ बदल दूंगा । 


अब जब आप मेरा बैकस्टोरी जानते हैं, तो आपको कुछ ऐसे तरीकों को जनने का समय है, जिनसे आप इंटरनेट से निष्क्रिय या सक्रिय आय अर्जित करना शुरू कर सकते हैं। यदि आप ऑनलाइन और अपने खाली समय में पैसा कमाने के इच्छुक हैं, तो इन 4 तरीकों की जाँच करें जिनसे आप प्रति दिन $ 100 या अधिक कमा सकते हैं:


1. GOOGLE ADSENSE :-

जब मैंने अपना ब्लॉग शुरू किया, तो मुझे वित्तीय सलाहकार के रूप में कई प्रतिबंधों का सामना करना पड़ा। नतीजतन, Google Adsense का उपयोग करके उस समय मैं जिन तरीकों से विमुद्रीकरण कर सकता था, उनमें से एक था। इस आय-अर्जित रणनीति के साथ, आप बस साइन अप करते हैं और Google आपको अपनी वेबसाइट पर कॉपी और पेस्ट करने के लिए एक कोड देता है। वहां से, Google बाकी काम करता है और आपको किसी भी समय आपके विज्ञापनों पर क्लिक करने और / या खरीदारी करने का भुगतान मिलता है।

जब मैंने आखिरकार Google Adsense को अपनी वेबसाइट में शामिल किया, तो मैं लगभग तीन महीनों के भीतर अपना पहला $ 100 कमाया। यह बहुत अच्छा है, लेकिन बहुत से लोगों ने मुझसे पूछा है कि मैंने पहली बार Adsense के साथ इतनी कमाई कैसे की। 

आपको यह ध्यान रखना होगा कि, एक वित्तीय सलाहकार के रूप में, मेरी वेबसाइट के अधिकांश विज्ञापन वित्तीय उत्पादों के लिए हैं जो अच्छी तरह से भुगतान करते हैं। यदि आपका ब्लॉग भोजन या फैशन जैसे किसी अन्य स्थान पर है, तो आपके विज्ञापनों के लिए आपके पहले $ 100 के चेक से भुगतान करने में अधिक समय लग सकता है।


2. Text Link :-

दूसरा तरीका मैंने पहली बार में $ 100 बनाया, text लिंक के माध्यम से। यदि आप सोच रहे हैं कि text लिंक क्या हैं, तो वेब पर किसी भी लेख की जांच करें और आप हाइलाइट किए गए शब्द देखेंगे जिन्हें आप दूसरे वेब पेज पर ले जा सकते हैं।

जबकि मुझे इसका एहसास काफी देर से  हुआ, लेकिन बहोतसारी ऐसी कंपनियां हैं जो आपकी वेबसाइट से उनके वेबसाइट को लिंक करने के लिए $ 100, $ 200 और यहां तक ​​कि $ 1,000 या उससे अधिक का भुगतान करने को तैयार हैं। लेकिन मुझे बहुत अचंभा हुआ जब कुछ कंपनियों ने मुझे अपने ब्लॉग पोस्ट में एक लिंक डालने के लिए $ 100 या उससे अधिक का भुगतान किया।

दुर्भाग्य से, मुझे अंततः पता चला कि पाठ लिंक बेचना Google के नियमों और शर्तों के खिलाफ है। यदि आप लगातार आधार पर ऐसा कर रहे हैं, तो आपकी वेबसाइट लंबी अवधि के लिए नही चलेगी ।

इस कारण से, txt लिंक बेचना एक अच्छा दीर्घकालिक मुद्रीकरण रणनीति नहीं है। आप इसे बिना किसी नकारात्मक प्रभाव के हर एक बार कर सकते हैं, लेकिन अगर आप लालची हो जाते हैं और इसे ज़्यादा कर देते हैं तो आपको पछतावा होगा।

3. Sponsored post :-

एक sponsired पोस्ट के साथ, एक कंपनी आपको उनकी वेबसाइट पर उनके उत्पाद या सेवा के बारे में बात करने के लिए भुगतान करती है। जबकि मैंने शुरू में अच्छी वित्तीय सेंट पर किए गए प्रत्येक प्रायोजित पोस्ट के लिए $ 100 से $ 200 बनाया, मैंने समय के साथ अपनी दरों को बढ़ाया भी है।


आप कितना कमा सकते हैं? FITn Financials की ब्लॉगर मिना कुमारी का कहना है कि वह प्रायः प्रायोजित पदों के साथ $ 3,000 प्रति माह कमाती हैं। हालांकि, अधिक ट्रैफ़िक वाले कुछ ब्लॉग आसानी से प्रति sponsor पोस्ट या अधिक $ 20,000 कमा सकते हैं।

यदि आप sponsored पोस्ट करने की योजना बनाते हैं, तो मैं निश्चित रूप से केवल उन कंपनियों के साथ काम करने की सलाह देता हूं, जिन पर आप विश्वास करते हैं और अच्छा प्रचार करते हैं।

4. Affiliate marketing :-

affiliate marketing  ऑनलाइन पैसे कमाने के सबसे आकर्षक तरीकों में से एक है। जब मैं अपनी वेबसाइट पर affiliate लिंक जोडा, तो मैंने कुछ हफ्तों में अपनी आय में भारी वृद्धि देखी!

इसमे बहोत सारी, सहयोगी कंपनियों में ऑनलाइन फोटो, ऑनलाइन बैंक और वित्तीय उपकरण जैसी कंपनियां शामिल हैं। यदि आप उन्हें बढ़ावा देने के इच्छुक हैं तो इस प्रकार की कंपनियां बहुत अच्छा पैसा देती हैं।

यद्यपि आप जिस सहयोगी के साथ काम करते हैं, वह आपके द्वारा तय किए गए स्थान के आधार पर अलग-अलग होगा, ध्यान रखें कि कुछ कंपनियां आपको प्रति रूपांतरण $ 100 तक का भुगतान करेंगी। अपने समय पर उस तरह के रिटर्न के साथ वास्तविक धन अर्जित करना शुरू करना बहुत कठिन नहीं है।







No comments:

Post a Comment

any problem pleas comment now

RRR FULL MOVIE DAWNLOAD HINDI DUBBED FILMIZILA

 RRR FULL MOVIE DAWNLOAD HINDI DUBBED  RRR FULL MOVIE HINDI COMMING SOON JAISE HI MOVIE AAYEGI APAKO MIL JAYEGA   RRR FULL MOVIE DAWNLOAD  R...