Why does Sandeep Maheshwari not make money from YouTube? - how to earn money online

best

Facebook SDK

Friday, April 10, 2020

Why does Sandeep Maheshwari not make money from YouTube?

संदीप महेश्वरी YouTube से पैसा क्यों नहीं कमाते हैं?


संदीप महेश्वरी के यूट्यूब चैनल पर लाखों फॉलोअर हैं। हर महीने उन्हें करोड़ों व्यूज़ मिलते हैं। जिससे आसानी से कई लाख रुपए हर महीने वह यूट्यूब से कमा सकते हैं। पर फिर भी वह यूट्यूब से कमाई नहीं करते। उनका चैनल भारत का सबसे बड़ा कमाई ना करने वाला चैनल है।



पर ऐसा क्यों आखिर पैसा किसे अच्छा नहीं लगता। क्या बिगड़ जाएगा अगर उन यूट्यूब वीडियो से पैसा भी कमाना शुरू कर दें तो।
तो इसका सबसे आसान जवाब है, उस काम को करने की मंशा। जब आप किसी भी काम को बिना किसी अपने फायदे के लिए करते हैं तो आपकी मंशा पर संदेह नहीं रहता और लोग आपकी बातों को ज्यादा ध्यान से सुनते हैं और उस पर विश्वास करते हैं।
मैंने संदीप महेश्वरी की काफी सारे वीडियो देखे हैं और उनकी वीडियो देखकर यह आसानी से समझा जा सकता है कि वह चेतना के अलग स्तर पर पहुँच चुके है, जहाँ हर कोई नही पहुँच पाता। उनकी बातों से यह पता चलता है कि वह जीवन का वो ज्ञान पा चुके हैं, जिसे एक साधारण इंसान नहीं जानता।
और इसका कारण है कि उन्होंने अपनी कुंडलिनी शक्ति के द्वारा अपने सभी चक्रों को जागृत कर लिया है। जैसा कि उन्होंने खुद अपने वीडियो में बताया है।
उस ज्ञान से वो ये जानते हैं कि सिर्फ पैसा कमाना इंसान का असली मकसद नहीं है। ये वो ज्ञान है जो जब किसी इंसान को मिलता है तो वह इसे अपने तक सीमित नहीं रख सकता। उसे यह बाँटना पड़ता है। और वही संदीप महेश्वरी कर रहे हैं। यही ओशो ने किया था, यही सदगुरु, श्री श्री रविशंकर या और कई लोग कर रहे है। इनके लिए पैसा कमाना कोई खास मायने नही रखता। कुछ मायने रखता है तो उस ज्ञान को बाँटना जो उन्हें दूसरों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए मिला है।

उन्होंने अपने एक वीडियो में कहा है कि जब उन्हें ज्ञान मिला तो उन्हें पता चला कि हम सब आपस में जुड़े हुए हैं। इसलिए बिना औरों को ऊपर उठाएं हम खुद भी ऊपर नहीं उठ सकते हैं। बिना औरों को खुशियां दिए हम खुद भी खुशियां नहीं पा सकते ।
और अपनी वीडियो द्वारा वो यही काम कर रहे हैं। और यह काम पैसा कमाने से ज्यादा बढ़ा और जरूरी है

No comments:

Post a Comment

any problem pleas comment now

RRR FULL MOVIE DAWNLOAD HINDI DUBBED FILMIZILA

 RRR FULL MOVIE DAWNLOAD HINDI DUBBED  RRR FULL MOVIE HINDI COMMING SOON JAISE HI MOVIE AAYEGI APAKO MIL JAYEGA   RRR FULL MOVIE DAWNLOAD  R...